कैसे प्रकाशक व्यापार डेस्क ऑनलाइन विज्ञापन पारिस्थितिकी तंत्र में फिट







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विकी के जवाब प्रकाशकों में से अधिकांश को सीधे उनके प्रत्यक्ष बिक्री टीम के माध्यम से और उनके बचे हुए सूची के मुद्रीकरण के लिए उच्च eCPMs पर अपने प्रीमियम इनवेंटरी बेचने; वे बाजारों, SSPs और विज्ञापन नेटवर्क पर निर्भर थे। वे इन भागीदारों के माध्यम से किए गए पैसे वे अपने प्रीमियम सूची बिक्री से अर्जित की तुलना में काफी कम था। ये बड़े ब्रांड के प्रकाशकों को अपनी प्रीमियम दर्शकों डेटा का उपयोग किया था, लेकिन यह (एक्सचेंजों, SSPs और विज्ञापन नेटवर्क) प्रदान करने और विज्ञापनदाताओं को बेच रहे थे, जो अन्य बेचने के साइड प्लेटफार्मों उपयोगकर्ता व्यवहार को समझने के लिए प्रक्रिया करने के लिए क्षमताओं के लिए नहीं था। वे दर्शकों को लक्षित, वास्तविक समय बोली की क्षमता है और उनके बाजार में एक बड़ा नाम होने के बावजूद विज्ञापनदाताओं के लिए बिक्री के लिए अपने दर्शकों डेटा डाल करने में असमर्थ थे नहीं था। इस समस्या का समाधान करने के लिए, प्रकाशक व्यापार डेस्क का गठन किया गया। प्रकाशक व्यापार डेस्क उनकी उपज को अधिकतम करने के लिए प्रकाशकों की सूची प्रबंधन। सूची की वास्तविक समय बोली (कार्यक्रम संबंधी खरीद) के आगमन के साथ यह अपरिहार्य था। प्रकाशक ट्रेडिंग डेस्क मॉडल इन्वेंट्री से डेटा के बारे में अधिक है। दर्शकों के विस्तार के नेटवर्क के विकास के साथ, प्रकाशकों की सबसे पहले से ही अपने विज्ञापनदाताओं के लिए प्रकाशक व्यापार डेस्क संचालन शुरू कर दिया है। इसे बेचने के साइड प्लेटफार्मों की किसी भी पेशकश कर सकते हैं की तुलना में उनके बचे हुए माल के लिए बेहतर राजस्व सुनिश्चित करता है। अब वे नियंत्रित करने और अपने दर्शकों को जानकारी बेहतर धातु के सिक्के करने में सक्षम हैं और उनके विज्ञापन राजस्व का एक आकार-सक्षम भाग खा रहे थे, जो इस उद्योग में बिचौलियों, को हटा दिया है। एक प्रकाशक ट्रेडिंग डेस्क का सबसे बड़ा लाभ ये बड़े प्रकाशकों को अब अपने लाभ उठाने के लिए मालिकाना डेटा और सूची का उपयोग करें और अपनी सूची के लिए एक प्रीमियम चार्ज कर सकते हैं। यह ऊर्ध्वाधर प्रकाशकों के लिए विशेष रूप से महान है। उदाहरण साइट के लिए बी संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कॉमस्कोर रैंक # 2 के साथ एक ट्रैवल वेबसाइट है। यह आकर्षित रचनात्मक की तरह है जो और अभियानों पर्यटन दर्शकों, उनके व्यवहार के बारे में डेटा का एक बहुत कुछ है जो उपयोगकर्ताओं को फिर से हमले करने की क्षमता, उपयोगकर्ता विज्ञापनदाता जागरूकता और मुनाफे में वृद्धि कर सकते हैं निशाना बना है जिसके बारे में डेटा। यह कोई अन्य कंपनी की पेशकश कर सकते हैं, जो अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में डेटा का एक बहुत है और ज्ञान है। एक विज्ञापनदाता एक वेबसाइट के बजट का $ 8000 के निकास के लिए ही सक्षम है, हालांकि वर्तमान अभियान मानकों के साथ, साइट बी पर $ 10,000 का बजट खर्च करना चाहता है। प्रत्यक्ष विज्ञापनदाता के बजट और अधिक पहुँच, अन्य संबद्ध संबंधित भागीदार साइटों से साइट बी के प्रकाशक ट्रेडिंग डेस्क पूल दर्शकों डेटा के बेहतर लाभ सुनिश्चित करने के लिए। वे कहीं और विज्ञापनदाताओं के लिए वेब पर उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने के लिए अपने स्वामित्व और ऑपरेशन साइटों से जानकारी का उपयोग करें। साइट बी एक विश्वसनीय ब्रांड है और अपने क्षेत्र में एक अधिकार है क्योंकि विज्ञापनदाता खुश है। अन्य संबद्ध भागीदार साइटों भी है, जिससे विज्ञापनदाता के लिए ब्रांड सुरक्षा सुनिश्चित ट्रेवल साइट्स भरोसा कर रहे हैं। साइट बी की सबसे बड़ी यात्रा साइट है, यह अपनी सूची के लिए एक प्रीमियम चार्ज और उसके प्रकाशक ट्रेडिंग डेस्क के साथ विज्ञापनदाता के अभियान के लिए बेहतर प्रदर्शन दे सकते हैं।